दमदार फीचर और शानदार डिस्प्ले के साथ Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9+ हुए लांच


Samsung Galaxy S9

मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस का आगाज़ शानदार तरीके से शुरू हो चुका है जिसमे नोकिया और सैमसंग जैसी स्मार्टफोन कंपनी ने अपने – 2 हैंडसेट से पर्दा उठा दिए है। सैमसंग इस इवेंट में अपने दो नए फ्लैगशिप डिवाइस Samsung Galaxy S9 और Samsung Galaxy S9+ को लांच कर दिया है। जैसा कि हम सबको पता है कि सैमसंग के इन दोनों हैंडसेट के बारे में कई खबरे पहले भी देखी जा चुकी है। सैमसंग के इन फ़ोन्स के बारे में कहे तो यह Samsung की ओर से सबसे ताकतवर फ़ोन साबित होंगे। सैमसंग के ये फ़ोन्स अलग – अलग देशों में 16 मार्च से बिक्री के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे। बता दें कंपनी ने इन हैंडसेट का MWC 2018 में सिर्फ प्रदर्शन किया है फ़िलहाल इन फ़ोन्स की कीमत का खुलासा नहीं किया है। सैमसंग गैलेक्सी S9 और S9+ का डिजाईन और कुछ स्पेसिफिकेशन पिछले फ्लैगशिप फ़ोन सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8+ से मेल खाते है। फ़ोन आपको पहली नज़र में ही आकर्षित करेंगे। दोनों फ़ोन्स की डिस्प्ले कर्व्ड डिजाईन में है, जिनके दोनों साइड में ग्लास का इस्तेमाल किया गया है। हैंडसेट के पिछले हिस्से पर हार्टरेट सेंसर और फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फिंगरप्रिंट सेंसर को इस कैमरा सेटअप के नीचे रखा गया है। पिछले हैंडसेट galaxy S8 में फिंगरप्रिंट को कैमरा सेटअप के बगल में रखने से यूजर को इसे यूज़ करने में प्रॉब्लम हुई थी। जिसके चलते अब फिंगरप्रिंट सेंसर को कैमरा के नीचे जोड़ा गया है।

Samsung Galaxy S9 और Samsung galaxy S9+ के Specification-
सैमसंग गैलेक्सी S9 में 5.8″ का क्वाडएचडी+ (2960×1440P) 18:5:9 ऑस्पेक्ट रेशियो वाला सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। फ़ोन में 4GB रैम के साथ 64/128/ और 256GB स्टोरेज दिया है, जिसे 400GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। कंपनी ने इसे एक्सिनोस 9810 चिपसेट और Snapdragon 845 चिपसेट के साथ लांच किया है। भारत में यह फ़ोन एक्सिनोस प्रोसेसर के साथ आ सकता है। फ़ोन में डुअल पिक्सल वाला 12MP का रियर कैमरा दिया है जो OIS फीचर से लैस है। कैमरा के बारे में कंपनी का कहना है कि ये कैमरा डुअल अपर्चर के साथ काम करेंगे। पर्याप्त रोशनी में ये कैमरा 2.4 अपर्चर के साथ और कम रोशनी वाले स्थान पर 1.5 अपर्चर के साथ काम करेंगे। फोन में आप 960 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। इसके बाद आप चाहें तो इस फुटेज को जिफ के तौर पर एक्सपोर्ट कर सकते हैं या अपने फोन पर एनिमिटेड वॉलपेपर बना सकते हैं। फ़ोन एआर इमोजी फीचर दिया है जिसकी मदद से आप 3D पिक्चर ले सकोगे। फ़ोन में आपको सेल्फी और वीडियो चैट के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा दिया है। जो f/1.7 के अपर्चर के साथ है। फ्रंट कैमरे के साथ आईरिस स्कैनर और फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है। पानी व धूल से बचाव के लिए यह फ़ोन आईपी 68 सर्टिफिकेशन से लैस है। सैमसंग गैलेक्सी S9 में 3000mah की बैटरी दी गई है जो फ़ास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करती है। दोनों फ़ोन एंड्राइड Oreo 8.0 पर चलते है। कनेक्टिविटी फीचर में 4G, NFC, Wi-Fi 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, USB टाइप सी और 3.5mm हेडफोन जैक शामिल है।

सैमसंग गैलेक्सी S9+ में 6.2″ का क्वाडएचडी+ सुपर एमोलेड 18:5:9 डिस्प्ले है। जो गोरिल्ला ग्लास 5 से लैस है। इस फ़ोन में 6GB रैम और 64/128 और 256GB इंटरनल स्टोरेज दिया है जिसे 400जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। फ़ोन में 3500mah की बैटरी है जो फ़ास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग के साथ काम करेगी। गैलेक्सी S9+ में 12MP का डुअल रियर कैमरा है, जो S9 वाले सेम अपर्चर और फीचर से लैस है। फ्रंट कैमरा भी 8MP के साथ गैलेक्सी S9 वाले फीचर के साथ काम करेगा। दोनों फ़ोन भारत में एक्सिनोस 9810 प्रोसेसर के साथ आएंगे। बता दें कि कंपनी ने फिलहाल इन दोनों हैंडसेट की कीमत का खुलासा नही किया है।

Leave a comment