Galaxy A22 और M32 5G के बीच कैमरे में कौन अच्छा है?

सैमसंग गैलेक्सी A22 और गैलेक्सी M32 5G के कैमरा स्पेसिफिकेशंस लगभग एक जैसे ही हैं। दोनों में ही रियर पर चार कैमरे दिए गए हैं जिसमे प्राइमरी कैमरा 48MP का है, और बाकी के 8MP का अल्ट्रा वाइड लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर। अंतर केवल मैक्रो लेंस में देखने को मिलेगा। A22 में आपको 2MP का मैक्रो कैमरा मिलता है तो M32 में 5MP का। लेकिन कॉमन यूज या फिर आपके डेली यूज में उसका कोई खास फर्क देखने को नहीं मिलेगा।
फ्रंट पर दोनों में ही 13MP का कैमरा दिया गया है। कैमरा फीचर्स में भी दोनों लगभग एक जैसे ही हैं। दोनों में ही पोर्ट्रेट मोड, नाइट मोड, स्लो मोशन, फास्ट मोशन, वीडियो स्टेबलाइजेशन जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। M32 से आप UHD तक का वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हो तो A22 से FHD. 60fps का सपोर्ट आपको किसी में भी देखने को नहीं मिलता।

कैमरा परफॉर्मेंस की बात करें तो पीछे के कैमरे से ऑटो मोड पर फोटोज लेने पर A22 में आउटडोर या फिर कहें सीधे सूर्य की रोशनी में अननेसेसरी येलो टोन दिखती है या कहें आपके फोटोज पीले पीले दिखते हैं जबकि M32 में ऐसा कोई इश्यू नहीं है। इसके अलावा दोनों ही फ़ोन लगभग एक जैसा ही परफॉर्म करते हैं। बहुत छोटी छोटी चीजों का फर्क आपको देखने को मिलेगा लेकिन वो ऐसा नहीं है कि हम कह सके कि A22 का कैमरा ज्यादा बेहतर है या फिर M32 का।

यही चीज आपको सामने के कैमरे या फिर कहें सेल्फी के लिए भी देखने को मिलेगी। सेल्फी दोनों में ही अलग अलग दिखती है, A22 में जहां आपकी स्किन हल्की सी रेड दिखती है तो M32 में व्हाइट। लेकिन यहां भी वही बात है कि हो सकता है आपको A22 की सेल्फी ज्यादा बेहतर लगे या फिर M32 की।

लेकिन जब आप इन फोटोज को दोनों ही फ़ोन की स्क्रीन पर देखते हो तो Amoled Display होने की वजह से A22 पर फोटो ज्यादा बेहतर दिखते हैं, M32 की तुलना में

तो फाइनली अगर इन दोनों के कैमरे की बात करें तो में इतना ही कहना चाहूंगा कि यहां कोई बहुत बड़ा फर्क नहीं है और कैमरे के लिए आपको कन्फ्यूज होने जरूरत नहीं है। कुछ छोटी छोटी चीजों में A22 बेहतर है तो कहीं M32.