Galaxy M32 5G और Redmi Note 10 Pro में कौन बेहतर है?

Galaxy M32 5G और Redmi Note 10 Pro के बीच अगर एक पूरा रिव्यू करें तो सबसे पहला कन्फ्यूजन 5G और 4G का है। यहां ये एक बहुत जरूरी सवाल है कि M32 5G लेना चाहिए या फिर Note 10 Pro 4G अपने आप में M32 से ज्यादा बेहतर है।
डिजाइन की बात करें तो दोनों ही आज के ट्रेंड को फॉलो करते हैं और अपने आप में काफी खूबसूरत भी हैं। हालंकि प्रोटेक्शन और डिवाइस के कंपैक्टनेस के मामले में Note 10 Pro ज्यादा बेहतर है। इसी तरह अगर डिस्प्ले की बात करें तो वहां भी Note 10 Pro पूरी तरह से M32 से बेहतर है दोनों ही डिवाइसेज की डिस्प्ले की कोई भी तुलना नहीं की जा सकती। यूआई फीचर्स के मामले में दोनों ही आज के ट्रेंड को फॉलो करते हैं और आज के हिसाब से को फीचर्स आपके फोन में होने चाहिए वो आपको दोनों में ही देखने को मिल जाते हैं।

कैमरा के मामले में मिली जुली परफॉर्मेंस देखने को मिली है। कुछ जगह पर Note 10 Pro ज्यादा बेहतर है तो कुछ जगह M32. कहने का मतलब यहां हम ये नहीं कह सकते कि Note 10 Pro बेहतर है या फिर M32.
हार्डवेयर के मामले में भी कुछ ऐसा ही है। दोनों ही फ़ोन पर आप अच्छे से गेम्स खेल सकते हो नॉर्मल यूज के लिए भी दोनों काफी अच्छे हैं बस हार्डवेयर की वजह से आपको एक बहुत बड़ा डिफरेंस 4G और 5G का देखने को मिलता है। बैटरी के मामले में भी दोनों लगभग एक जैसे ही हैं।

ओवरऑल एक बात सीधी सी है कि दोनों ही फ़ोन अपनी अपनी जगह काफी अच्छे हैं लेकिन अगर आप मेरा सुझाव जानेंगे तो मैं ओवरऑल परफॉर्मेंस के आधार पर Note 10 Pro लेने का ही सुझाव दूंगा। M32 का सबसे बड़ा प्लस पॉइंट उसका 5G होना है और भारत की मौजूदा स्थिति को देखते हुए मुझे नहीं लगता कि अभी एक या डेढ़ साल से पहले 5G आ सकता है। और करेंट में एक फोन की लाइफ लगभग इतनी ही है।