Galaxy A22 और Redmi Note 10 Pro में कौन बेहतर है?

Galaxy A22 और Redmi Note 10 Pro कीमत लगभग एक जैसी ही है। लेकिन अगर परफॉर्मेंस और स्पेसिफिकेशंस को देखें तो वहां बहुत अंतर देखने को मिलता है। अगर डिजाइन की बात करें तो दोनों में बिल्कुल अलग ही डिजाइन देखने को मिलता है। A22 जहां ग्लोशी फिनिश के साथ आता है तो Note 10 Pro रफ फिनिश के साथ। प्रोटेक्शन के मामले में Note 10 Pro ज्यादा बेहतर है क्योंकि यहां आपको IP53 का सपोर्ट मिलता है और फ्रंट पर गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन मिलता है जबकि A22 में धूल और पानी के लिए कोई खास प्रोटेक्शन नहीं है।
डिस्प्ले के मामले में भी Note 10 Pro ज्यादा बेहतर है हालांकि दोनों में ही आपको Amoled डिस्प्ले मिलता है लेकिन A22 में आपको HD डिस्प्ले मिलता है और Note 10 Pro में FHD.
यूआई फीचर्स के मामले में दोनों ही आज के हिसाब से अच्छे हैं। जो फीचर्स आज के समय एक फोन में होने चाहिए वो आपको दोनों में ही देखने को मिल जाते हैं।

कैमरा के मामले में थोड़ी जटिलता देखने को मिलती है। मतलब पूरी तरह से ना तो Note 10 Pro को अच्छा कह सकते हैं और ना ही A22 को। कुछ जगह पर A22 ज्यादा बेहतर है तो कुछ मामलों में Note 10 Pro. अगर पीछे के कैमरे की परफॉर्मेंस की बात करें तो Note 10 Pro में आपको उभरे हुए रंग देखने को मिलते हैं जिससे कुछ जगह पर A22 के फोटो Note 10 Pro के सामने फीके नजर आते हैं। वहीं Note 10 Pro की तुलना में ज्यादा नेचुरल रंग होने की वजह से कुछ जगह पर A22 के फोटो ज्यादा बेहतर दिखते हैं। आगे के कैमरे में A22 पूरी तरह से Note 10 Pro से बेहतर है।
हार्डवेयर के मामले में नॉर्मल यूज और मल्टीटास्किंग में दोनों ही लगभग एक जैसे हैं और बहुत अच्छा परफॉर्म भी करते हैं, लेकिन गेमिंग में Note 10 Pro पूरी तरह से A22 से बेहतर है।
बैटरी के मामले में भी दोनों लगभग एक जैसे ही हैं लेकिन Note 10 Pro पर आपको 33W चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है तो A22 पर 15W.

अब यहां पर एक चीज पूरी तरह से साफ है कि कई सारी चीजों में Note 10 Pro ज्यादा बेहतर है A22 से। वहीं A22 की परफॉर्मेंस ज्यादातर जगहों पर या तो Note 10 Pro के बराबर रहती है या फिर उससे पीछे।